google-site-verification=6x1mubNgbdB6UXCRDcnp0ImaiLjUQCP95JlrdTVOuvk GD Admit Card

GD Admit Card

 कर्मचारी चयन आयोग उन उम्मीदवारों के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा जिन्होंने कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) रिक्तियों के लिए वैध ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा किया है। एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2024 तब जारी किया जाएगा जब बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा करेगा।


परीक्षा फरवरी और मार्च 2024 में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लिखित परीक्षा के लिए तैयार रहें क्योंकि आयोग ने एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। इस वेबपेज पर, उम्मीदवारों को हॉल टिकट, जीडी कांस्टेबल परीक्षा तिथि, चयन प्रक्रिया, पेपर पैटर्न आदि के बारे में सभी विवरण मिलेंगे।


आवेदकों को परीक्षा तिथि से कम से कम एक या दो सप्ताह पहले एसएससी कांस्टेबल एडमिट कार्ड मिल जाएगा। उम्मीदवारों को एसएससी के आधिकारिक वेब पोर्टल यानी ssc.nic.in से दस्तावेज़ पुनर्प्राप्त करने के लिए अपने ऑनलाइन आवेदन विवरण की आवश्यकता होगी।


एसएससी के क्षेत्रीय केंद्रों ने जीडी पदों के लिए आवेदन की स्थिति प्रदर्शित करना शुरू कर दिया है। हम इस अनुभाग के लिंक के साथ स्थिति को अपडेट कर रहे हैं। कृपया उस क्षेत्रीय लिंक का अनुसरण करें जिसके लिए आपने आवेदन किया था।


एसएससी उत्तर पूर्व क्षेत्र का एडमिट कार्ड जारी

एसएससी सेंट्रल रीजन का एडमिट कार्ड जारी

एसएससी पूर्वी क्षेत्र ने उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड और अंडमान और निकोबार द्वीप के उम्मीदवारों के लिए जीडी आवेदन स्थिति जारी की है।

एसएससी उत्तर पश्चिम क्षेत्र (एसएससीएनडब्ल्यूआर) ने जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया है। जम्मू और कश्मीर, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश राज्यों के उम्मीदवार इस पृष्ठ के अंत में दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करके अपना एसएससी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।


कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई)

शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)

शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)

विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (डीएमई)

कंप्यूटर आधारित परीक्षा

चयन प्रक्रिया के पहले चरण में उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) में उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा। यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी और इसे पास करने से उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के आगामी चरणों में उपस्थित होने के पात्र बन जाएंगे।



परीक्षा में 80 एमसीक्यू-प्रकार के प्रश्न होंगे।

प्रत्येक प्रश्न का वेटेज 02 अंक होगा।

गलत उत्तरों के लिए .25 अंक का नकारात्मक अंकन किया जाएगा।

परीक्षा में प्रश्न मैट्रिक स्तर का होगा.

परीक्षा को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 60 मिनट का समय मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Popular Items